आचार्य विनोदानंदजी महाराज को मिला ज्योतिष शिरोमणि ऑफ द ईयर 2022 का अवार्ड

नईदिल्ली-

इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नईदिल्ली सभागार में परम आनंदम ने द इंपोर्टेंस ऑफ एस्ट्रोलोजी एवं पर्सानिलिटी अससेमेंट विषय पर कॉन्कलेव का आयोजन किया। इस आयोजन में अपने-अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य् करने वाले को सम्मानित किया गया। एस्ट्रोलोजर क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा देने वाले आचार्य विनोदानंदजी महाराज को परम आनंदम ट्रस्ट ने ज्योतिष शिरोमणि ऑफ द ईयर 2022 से सम्मानित किया।

इस खास आयोजन में आचार्य विनोदानंदजी महाराज जी के कार्यों की भी चर्चा की गई। जिसकी खास चर्चा कॉन्कलेव में किया गया। परम आनंदम के चेयरमैन आचार्य परमानद ने विनोदानंदजी महाराज को बधाई देते हुए कहा कि आपके द्वारा एस्ट्रोलोजर में किए गए कार्यों की चर्चा देशभर में हुई है। आचार्य विनोदानंदजी महाराज होरोस्कोपी,पामेस्ट्री, न्यूमोरोलोजी, करियर कंसलेस्टेंट के रूप में अपनी पहचान बनाई है। आचार्य विनोदानंदजी महाराज को कुंडली विश्लेषण में दक्षता हासिल है।

आपके ज्योतिष विद्या की चर्चा जहां देश में है वहीं आपके द्वारा की गई सेवा की भी सराहना किया गया है। इसी कारण से परम आनंदम ट्रस्ट की जूरी ने पुरस्कार के लिए इनका नाम तय किया है

गौरतलब है कि आचार्य विनोदानंदजी महाराज जो खुद समाजसेवी,एस्ट्रोलोजर व आचार्य हैं। जिनकी सलाह से लोगों को काफी फायदा हो रहा है। आपके एस्ट्रोलोजी की भी काफी लोकप्रियता हासिल हुई है। आचार्य जी अपने सस्थांन के जरिए लोगों की सेवा कर रहे हैं जो विभिन्न विषयों पर लगातार कार्य कर रहा है।  

आचार्य विनोदानंदजी महाराज को यह अवार्ड ज्योतिषाचार्य शुभेष शर्मन, वरिष्ठ अधिवक्ता सीके शर्मा व ज्योतिषाचार्य परमानंद जी ने दिया। इस अवार्ड ग्रहण करने के बाद आचार्य विनोदानंदजी महाराज ने कहा कि यह बड़ा सम्मान है इस तरह के सम्मान मिलने से कार्यों में उत्साह है वहीं जिम्मेवारी भी बढ़ जाती है। आचार्य विनोदानंदजी महाराज ने कहा कि उनके द्वारा किए गए प्रेडिक्सन को लोगों ने सराहा है वहीं सलाह से जनता को काफी फायदा हुआ है। इसी कारण से ही यहां पुरस्कार दिया गया है। इस खास आयोजन व पुरस्कार के लिए परम आनदंम को बहुत बहुत धन्यवाद। इस खास मौके पर ज्योतिष विद्या को बढ़ावा देने के लिए आम जनता का आह्रवान किया है। ज्योतिष के अहमियत को समझने की जरूरत पर बल दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि परम आनंदम ने द इंपोर्टेंस ऑफ एस्ट्रोलोजी एवं पर्सानिलिटी अससेमेंट पर कॉन्कलेव का आयोजन किया था जिसमें देश भर के ज्योतिष के साथ विभिन्न सेक्टर के लोगों ने भाग लिया।

रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट