13 हजार से ज्यादा नवजात बच्चों की मृत्यु हो गई मगर बघेल सरकार के कान पर जूँ तक नहीं रेंगी: शाह

नईदिल्ली-

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जय श्रीराम के उद्घोष के साथ एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर सीधा निशाना साधा और कहा, ‘प्रदेश में 13000 से ज्यादा नवजात शिशु मारे गएआदिवासी इलाकों में हजारों बच्चे इलाज के अभाव में मारे गएसंरक्षित जनजाति के सैकड़ों लोग कुपोषण का शिकार बने। एक हजार किसानों ने आत्महत्या की। प्रदेश में 5000 से ज्यादा दुष्कर्म हुएलेकिन बघेल सरकार के कान पर जूँ तक नहीं रेंगी। यह सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है।   

प्रदेश की जनता यह जानती है कि शराबबंदी की घोषणा कर होम डिलीवरी देने का काम करने वाली प्रदेश की बघेल सरकार वादाखिलाफी करने वाली सरकार है। रेडी टू ईट बनाने वाली 22 हजार महिलाओं की नौकरी चली गई। प्रदेश के ऊपर एक लाख करोड़ रुपये का कर्जा चढ़ गया। तेंदूपत्ता का 500 करोड़ रुपये गरीब आदिवासियों का बकाया है। एक लाख नौकरी देने की बात कही गई थीलेकिन नहीं दिया।  

भाजपा के दिग्गज नेता शाह ने आँकड़ों का उदाहरण देते हुए कहा कि, ‘सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने 10 साल शासन किया। इस दौरान 12 लाख करोड़ का घोटाला किया। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार भी घोटाले-पर-घोटाले कर रही है। शराब घोटाला 2000 करोड़परिहन कोयला घोटाला 500 करोड़गौठान घोटाला 1300 करोड़पब्लिक सर्विस कमीशन घोटाला के साथ-साथ कारोना सेस लगायापर खर्च नहीं किया।

इतिहास गवाह है कि कांग्रेस के शासन में वामपंथी उग्रवाद चरम पर था। लेकिन आज वामपंथी उग्रवाद को नियंत्रित किया जा चुका है। साथ हीजिस राम मंदिर मुद्दे और धारा 370 को कांग्रेस ने अपने जमाने में फलने-फूलने का मौका दिया तथा आजादी के 70 साल बाद तक सहेज कर रखाउन सभी मुद्दों को हल करने का काम पिछले 9 साल में मोदी जी के नेतृत्व एवं शाह के कुशल मार्गदर्शन में ही संभव हो पाया है। एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकवाद का सफाया किस तरह किया गयायह किसी से छुपा नहीं है। जम्मू-कश्मीर आज शांति और विकास के पथ पर अग्रसर हैवहीं 2024 में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर तैयार हो जाएगा और श्रद्धालु रामलला का दर्शन कर सकेंगे।

अंत मेंशाह ने भरोसा जताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता ने 11 में से 10 सीटें और 2019 में 11 सीटें देने का काम किया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ की जनता एक बार फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

 

 

 

रिपोर्टर

  • Swapnil Mhaske
    Swapnil Mhaske

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Swapnil Mhaske

संबंधित पोस्ट