ईशान तनेजा ने मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में इंटर्नशिप प्रोग्राम व ग्लोबल इमरसन प्रोग्राम दुबई पर खास चर्चा की


-छात्रों ने इमरसन प्रोग्राम दुबई पर खास रूचि दिखाई।

गुडगांव-

यूएएस इंटरनेशनल के एमडी व सीईओ ईशान तनेजा ने मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए समर इंटर्नशिप प्रोग्राम की महत्ता पर खास चर्चा की एवं युवाओं को ग्लोबल इमरसन प्रोग्राम दुबई के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इस मौके पर ईशान तनेजा ने कहा कि आज छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान पर खास ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इंडस्ट्री और इंस्टीट्यूशन के कार्यपद्धति में काफी अंतर होता है आप जहां ज्ञान इंस्टीट्यूशन से लेते हैं उसे प्रायोगिक रूप देने के लिए इंटर्नशिप जरूरी है। जिसके लिए समर इंटर्नशिप प्रोग्राम बेहतर होता है जहां आपके पास टाइम होता है और आप इंडस्ट्री को खुले मन से जान पाते हैं।

ईशान तनेजा ने ग्लोबल इंमरसन प्रोग्राम पर खास चर्चा करते हुए कहा कि आज बाजार वैश्विक है ऐसे में यह प्रोग्राम आपको वैश्विक स्तर पर तैयार करता है जिससे आप प्रतियोगिता में आ पाते हैं। जिसके लिए हम खास तैयारी कराते हैं। आज वैश्विक प्रतियोगिता है ऐसे में इस तरह के प्रोग्राम से युवाओं को काफी लाभ होता है।

ईशान तनेजा ने कहा कि आज तेजी से वैश्विक स्तर में बदलाव हुए हैं आज ग्लोबल बाजार है ऐसे में ग्लोबल स्तर पर आपको बने रहने के लिए ग्लोबल इमरसन प्रोग्राम बहुत आवश्यक है। जिससे की आप अपने आपको वैश्विक स्तर पर बना कर रख सके चैलेंज को बेहतर रूप से कार्य में कर सके।

ईशान तनेजा ने कहा कि ग्लोबल इंमरसन प्रोग्राम में आप स्वरोजगार के बारे में सीखते हैं। युवाओं को इंटरप्रेनरशिप डेवलप किया जाता है जिससे की वह खुद का रोजगार कर सके। आज युवाओं को जॉब टेकर के बदले जॉब गिवर बनना है जिसके लिए ऐसे प्रोग्राम से आपको लाभ मिलेगा। खासतौर पर मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी जैसी संस्थान स्वरोजगार पर खास जोर देती है जहां यह संस्थान है यहां पर लोगों में इंटरप्रेनरशिप काफी विकसित है जिसे सही दिशा देने की जरूरत है।

ईशान तनेजा ने कहा कि मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वीसी इंदर भट्ट ने जिस तरह से संस्थान को तैयार किया है जिससे इस पूरे जोन ही नहीं देश में अपना स्थान रखता है। मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के डीन डॉ पारुल झाझहरिया ने संस्थान की ओर से ईशान तनेजा का स्वागत किया एवं संस्थान की विशेषता व प्लेसमेंट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वहीं मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल अफेयर्स के चेयरपर्सन डॉ मीना कपाही ने मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कार्यपद्धति एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार पर खास चर्चा की. मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के एक्रिडेशन कमेटी के कॉर्डिनेटर वंदना भट्ट ने संस्थान की विशेषता के साथ साथ विशेष कार्यपद्धति पर चर्चा की एवं यूएएस इंटरनेशनल से टाईअप पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छात्रों को इस टाइअप से काफी लाभ मिलेगा।   

रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट